बैंकों की मजबूती के लिए सरकार प्रतिबद्ध, IDBI बैंक को देगी 9000 करोड़ रुपये के फंड्स

आईडीबीआई बैंक को सरकार और एलआईसी फंड्स देगी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर प्रेस वार्ता में कहा कि कैबिनेट ने आईडीबीआई बैंक में पुन: पूंजीकरण की इजाजत दे दी है। आईडीबीआई बैंक में सरकार और जीवन बीमा निगम (LIC) एक बार में ही फंड डालेंगे। इससे आईडीबीआई और एलआईसी को बूस्ट मिलेगा। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इससे सरकार का बैंक को मजबूत करने के वादे को दर्शाता है।

सरकार और एलआईसी, आईडीबीआई बैंक में 9,000 करोड़ रुपये की पूंजी डालेंगे। इसमें सरकार की ओर से एक बारगी पुनर्पूंजीकरण के रूप में 4,557 करोड़ रुपये की पूंजी भी शामिल है: 

मंत्रिमंडल…

Continue Reading

चिदंबरम को आंशिक राहत, फिलहाल नहीं जाएंगे जेल

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से उस समय आंशिक राहत मिल गई, जब शीर्ष कोर्ट ने कहा कि इस केस में उन्हें फिलहाल तिहाड़ जेल नहीं भेजा जाएगा। मंगलवार को कोर्ट में सीबीआई ने कहा कि उसे अब और चिदंबरम की रिमांड नहीं चाहिए और उन्हें न्यायीक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया जाए।

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को राहत देते हुए गुरुवार तक के लिए फिर से सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले सोमवार को चिदंबरम ने खुद को तिहाड़ जेल भेजने…

Continue Reading

पाकिस्तान में संकट: अब पीओके (POK) से उठी भारत में शामिल होने की मांग

जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान की मुश्‍किलें खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले तो पाकिस्‍तान को इस मुद्दे पर दुनिया के किसी भी देश से समर्थन हासिल नहीं हुआ और अब पीओके के लोगों ने भारत में शामिल होने की मांग उठानी शुरू कर दी है. पीओके के क्षेत्र गिलगिट-बाल्टिस्तान  के लोगों का कहना है कि उन्हें भारत के संविधान पर पूरा भरोसा है और वे भारत से जुड़ना चाहते हैं. गिलगित-बाल्‍टिस्‍तान के लोगों ने भारतीय संविधान में अपना प्रतिनिधित्व भी मांगा है।

गिलगिट-बाल्टिस्तान से ऐसी मांग उठने पर पाकिस्तान सरकार मुश्किल में पड़…

Continue Reading

फोंन पर दी दिल्ली एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, 'बचा सकते हो तो बचा लो'

नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मचा गया, जब एक शख्स ने कॉल कर उसे उड़ाने की धमकी दी। कॉल करने वाला शख्स ने कहा कि एयरपोर्ट को बचा सकते हो तो बचा लो। यह सूचना जैसे ही पुलिस को मिली हड़कंप मच गया। दिल्ली पुलिस और एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी तुरंत एक्टिव हो गए और चप्पे-चप्पे की जांच की गई। लेकिन, यह फर्जी कॉल निकला। फिलहाल, पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात करीब 9 बजे दिल्ली पुलिस को एक कॉल आई। कॉल करने वाला ने कहा कि टर्मिनल-2 पर…

Continue Reading

Man Vs Wild: खत्म होगा इंतजार, आज 180 देश देखेंगे PM मोदी का नया अवतार

दुनिया का इंतजार खत्म होने वाला है। आज रात 9 बजे ‘डिस्कवरी' के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड' में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अनजान व्यक्तित्व से परिचय होगा वह  बेयर ग्रिल्स के साथ एडवेंचर करते दिखाई देंगे। यह शो 180 से अधिक देशों में ‘डिस्कवरी नेटवर्क' के चैनलों पर दिखाया जाएगा। 

PunjabKesari

इस शो के प्रसारित होने से पहले मोदी ने सोमवार को कहा कि पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन पर प्रकाश डालने का इससे बेहतर रास्ता नहीं हो सकता है। उन्होंने ट्वीट किया कि भारत के हरे भरे जंगलों में, मातृ प्रकृति की गोद…

Continue Reading