none

फोंन पर दी दिल्ली एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, 'बचा सकते हो तो बचा लो'

none

नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मचा गया, जब एक शख्स ने कॉल कर उसे उड़ाने की धमकी दी। कॉल करने वाला शख्स ने कहा कि एयरपोर्ट को बचा सकते हो तो बचा लो। यह सूचना जैसे ही पुलिस को मिली हड़कंप मच गया। दिल्ली पुलिस और एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी तुरंत एक्टिव हो गए और चप्पे-चप्पे की जांच की गई। लेकिन, यह फर्जी कॉल निकला। फिलहाल, पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात करीब 9 बजे दिल्ली पुलिस को एक कॉल आई। कॉल करने वाला ने कहा कि टर्मिनल-2 पर बम रखा है। एयरपोर्ट को बचा सकते हो तो बचा लो। इस धमकी भरे फोन कॉल के आने के बाद दिल्ली पुलिस के साथ ही एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी भी सकते में आ गए और तुरंत छानबीन शुरू कर दी।

जांच के बाद पता चला कि यह एक फर्जी कॉल है। पुलिस ने कॉल करने वाले शख्स का पता कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, जब उससे पूछताछ की गई तो उसने फोन करने की बात से साफ इनकार कर दिया।

हवाईअड्डे के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने देर रात बताया कि जैसे ही कॉल आया खुफिया एजेंसियों और सुरक्षा एजेंसियों ने एयरपोर्ट का चप्पा चप्पा छान मारा। साथ ही बम थ्रेट असेस्मेंट कमेटी भी मौके पर पहुंच गई।

देर रात तक सीआईएसएफ , दिल्ली पुलिस, हवाईअड्डा प्राधिकरण, खुफिया विभाग और अग्निशमन दल के अधिकारी एयरपोर्ट पर छानबीन करते रहे लेकिन कुछ भी संदिग्‍ध नहीं मिला। इस दौरान करीब 70 मिनट तक एयरपोर्ट पर विमान सेवाएं बाधित रही।

file photo

संजय भाटिया ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी फोन करने की बात से इनकार कर रहा है। लेकिन, उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।